DIGITAL INDIA NEWS: 5 Best Jobs In Free Vacations | फ्री टाइम में करें यह 5 जॉब होगी 15000 तक सैलरी

Flipkart Affiliate Link Generater

Wednesday 17 May 2017

5 Best Jobs In Free Vacations | फ्री टाइम में करें यह 5 जॉब होगी 15000 तक सैलरी

गर्मियों की छुट्टियों का सही इस्तेमाल कर आप अच्छी एक्स्ट्रा इनकम कर सकते हैं इन छुट्टियों में आप पार्ट टाइम जॉब करके अपने समर वैकेशन को फायदेमंद बना सकते हैं यह पार्ट टाइम जॉब सिर्फ स्टूडेंट के लिए ही नहीं बल्कि हर उस व्यक्ति के लिए है जो अपने समर वेकेशन मैं अधिक पैसा बनाना चाहते हैं हम आपको बताबता रहे हैं 5 ऐसे पार्ट टाइम जॉब के बारे में जो आप गर्मियों की छुट्टियों में कर सकते हैं

इनसे आप हर महीने 7000 से ₹15000 तक कमा सकते हैं इन पार्ट टाइम पार्ट टाइम जॉब में कुछ ऐसे काम है जो आप अपने घर से भी कर सकते हैं इसके अलावा कुछ ऐसे जॉब्स भी हैं जिन्हें स्टूडेंट अच्छी पॉकेट मनी कमा सकते हैं चलिए हम आपको बताते हैं कि यह जॉब कौन-कौन सी हैं

हॉबी क्लासेज 




 गर्मियों की छुट्टियों में आप हॉबी  क्लासेस ले सकते हैं घर बैठे आप इन क्लासेस को ले सकते हैं इसके लिए आप अच्छी फीस भी वसूल कर सकते हैं आप फोटोग्राफी में माहिर है तो आप गिटारमें माहिर हैं तो  हॉबी क्लासेज लेना आपके लिए सबसे बेहतर होगा.

काम कैसे करें 

पहले तो यह तय करें कि आप कौन सी हॉबी सिखाना चाहते हैं यह तय होने के बाद उसके बारे में अपने Area में प्रचार करें और दोस्तों को बताएं और अपना काम शुरू कर सकते हैं.

पिज़्ज़ा आउटलेट

पिज़्ज़ा आउटलेट इन समर वैकेशन में पार्ट टाइम जॉब करने के लिए अच्छी जगह है आप हर महीने 6000 से ₹15000 तक की सैलरी पर काम कर सकते हैं.

 काम कैसे करें

डोमिनोस और पिज़्ज़ा हट जैसे पिज़्ज़ा आउटलेट में जाकर interview दे सकते हैं स्टूडेंट को  जॉब करने में मदद भी करते हैं


 इंटर्नशिप 

स्टूडेंट के लिए सबसे अच्छा ऑप्शन है इससे उन्हें आगे जाकर अपने Resume में Experience ऐड करने को मिलता है बल्कि इससे उन्हें अच्छी इनकम भी होती है airtel समेत कई बड़ी कंपनियां जो समर वैकेशन के द्वारा इंटर्नशिप प्रोग्राम चलाती हैं.

कैसे करें
इंटर्नशिप करने के लिए पहले उन कंपनियों को खोजिए जो आपके Field से जुड़ी हैं जैसे की मार्केटिंग के Student हैं तो मार्केटिंग का काम करने वाली कंपनी में ही job करना फायदेमंद रहेगा इसके अलावा भी आप Internsala और hellointern जैसी वेबसाइट पर जाकर यह पता लगा सकते हैं कि कौन सी इंटर्नशिप कंपनी आपको मौका दे रही है.

टेलीमार्केटिंग


आप टेलीमार्केटिंग के लिए अप्लाई कर सकते हैं आए दिन BPO  कॉल सेंटर भर्ती करते रहते हैं इसके लिए 12 वीं पास इंग्लिश का थोड़ा बहुत नॉलेज होना जरूरी है .

अप्लाई कैसे करें
आपके शहर के किसी भी कॉल सेंटर में नौकरी इंटरव्यू के लिए जा सकते हैं इन कंपनियों में लगभग हमेशा demand बढ़ती जा रही है ऐसे में यहां जॉब मिलना बहुत ही आसान रहते हैं और चांस ज्यादा रहते हैं या आप हर महीने 8000 से लेकर ₹15000 तक बिना किसी एक्सपीरियंस के कमा सकते हैं .


पुराना सामान Bechiye

 समर वैकेशन में आप अपने कमरे या घर की साफ-सफाई कर सकते हैं और घर में पड़ा पुराना का इस्तेमाल ना किए जाने वाले सामान को ऑनलाइन बेच सकते हैं यही नहीं अब आप टूटे-फूटे इलेक्ट्रॉनिक सामान को भी ऑनलाइन बेच सकते हैं

 कहां सामान भेजें OLX और कोई कर पर आप अपना पुराना सामान भेज सकते हैं इसके अलावा मुरली डॉट इन कर्मा रिसाइक्लिंग ebay.in सहित अन्य प्लेटफार्म पर पुराने सामान और इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स भेज सकते हैं


No comments: